Automobile

नौजवानों को अपना दीवाना बनाने के लिए आने वाली है 2024 Maruti Dzire कार जानिए क्या कीमत होंगी

नौजवानों को अपना दीवाना बनाने के लिए आने वाली है 2024 Maruti Dzire कार जानिए क्या कीमत होंगी

नौजवानों को अपना दीवाना बनाने के लिए आने वाली है 2024 Maruti Dzire कार जानिए क्या कीमत होंगी दोस्तों अगर आप एक ऐसी कॉम्पैक्ट सेडान खोज रहे है तो जो कमाल की माइलेज दे, स्टाइलिश हो और आपकी फैमिली के लिए भी परफेक्ट हो? तो 2024 Maruti Dzire आपके लिए ही बेस्ट ऑप्शन हो सकता है, जी हाँ दोस्तों चलिए जानते हैं इस नई गाड़ी के बारे में खास




इसे भी पढ़िए:- दिल रुबा का दिल जितने मार्केट में आ गयी Mahindra xuv 400 कार , जानिए कीमत 

कार मे अपडेट के बाद बदलाव

2024 Maruti Dzire एकदम नए डिजाइन के साथ आने वाली है. पिछले मॉडल से ज्यादा शार्प और स्टाइलिश लुक देखने को मिल सकता है. हेडलैंप्स पहले से ज्यादा चिकने और चौड़े होने की उम्मीद है, वहीं फ्रंट ग्रिल भी नया डिजाइन पा गया है. गाड़ी के साइड में भी आपको नई डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे. कुल मिलाकर, ये नई डिजायर ज्यादा स्पोर्टी और प्रीमियम नज़र आती है.

कार की कुछ डिटेल्स

अंदर की बात करें तो नई Dzire का केबिन काफी प्रीमियम और आरामदायक देखने को मिल सकता है. सीटों का फैब्रिक बेहतर हो गया है और डैशबोर्ड का डिजाइन भी नया है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी पहले से ज्यादा आधुनिक लगता है. और साथ में कई सारे धांसू फीचर्स भी देखने को मिल सकता है

नौजवानों को अपना दीवाना बनाने के लिए आने वाली है 2024 Maruti Dzire कार जानिए क्या कीमत होंगी

इसे भी पढ़िए :- खिलौने की कीमत में बिक रही Maruti Breeza की लल्लनटॉप फीचर्स वाली धांसू कार

कार के फीचर्स की बात करे तो

नई Dzire फीचर्स के मामले में भी काफी आगे है. अब आपको इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिल जाएंगे. मनोरंजन के लिए इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है.

कार का इंजन डिटेल्स 

2024 Dzire में नया 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन लगा है. ये इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल और फ्यूल एफिशिएंट है. ARAI के अनुसार ये इंजन 25 किलोमीटर से भी ज्यादा का माइलेज देता है, जो इसे भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सेडान्स में से एक बनाता है.

इसे भी पढ़िए :- झक्कास कैमरा क्वालिटी साथ Oneplus की बैंड बजाने आ गया Samsung Galaxy A55 का 5g smartphone

कार का माईलेज़

अगर आप ज्यादा माइलेज वाली और कम मेंटेनेंस वाली गाड़ी ढूंढ रहे हैं तो 2024 Dzire आपके लिए ही बनी है. मारुति सुजुकी अपनी माइलेज और विश्वसनीयता के लिए जानी जाती है और नई Dzire भी इसी विरासत को आगे बढ़ाती है.

कार के सेफ्टी फीचर्स

मारुति सुजुकी सुरक्षा के मामले में कोई कमी नहीं छोड़ती है. 2024 Dzire में डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स और चाइल्ड सीट एंकरेज पॉइंट्स जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

कार की कीमत

नौजवानों को अपना दीवाना बनाने के लिए आने वाली है 2024 Maruti Dzire कार जानिए क्या कीमत होंगी कीमत की बात करे तो इस धांसू कार की कीमत 7 से 10 लाख के बिच हो सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *